Mandir Wahi Banayenge: Uddhav Thackeray – उद्धव ठाकरे – राम मंदिर

Wonder How Many Will Be Fooled By Mandir Wahi Banayenge: Uddhav Thackeray

 

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज कहा कि राम मंदिर का मुद्दा हर चुनाव से पहले उठाया गया है और आश्चर्य हुआ कि लोगों को ‘मन्दिर वही बनायेंगे’ नारे के साथ कितने समय तक ‘मूर्ख’ बनाया जाएगा।

श्री ठाकरे ने कहा कि 25 नवंबर को अयोध्या की अपनी यात्रा के दौरान, वह “जवाब मांगेंगे” कि नारे के साथ लोगों को कितने और चुनाव बेवकूफ़ बनाये जाएंगे।

शिव सेना प्रमुख ने पुणे जिले के शिवनेरी किले से मिट्टी एकत्र की, जहां मराठा योद्धा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म हुआ था। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि वह 25 नवंबर को अपनी यात्रा के दौरान मिट्टी को अयोध्या ले जाएंगे।

श्री ठाकरे ने मुंबई में शिवसेना की दशहरा रैली के दौरान घोषणा की थी कि वह 25 नवंबर को अयोध्या जाएंगे और राम मंदिर के निर्माण के मुद्दे पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से “सवाल” करेंगे।

उन्होंने कहा, “मिट्टी जहां छत्रपति शिवाजी महाराज का जन्म हुआ था, सभी हिंदुओं की भावनाओं को लेकर इन भावनाओं को इकट्ठा करने से राम मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो जाएगी।”

उन्होंने कहा, “राम मंदिर का मुद्दा हर चुनाव से पहले उठाया गया है। मैं इस बात का उत्तर दूंगा कि लोगों के नारे के साथ लोग कितने चुनाव बेवकूफ बनेंगे।”

Mandir Wahi Banayenge: Uddhav Thackeray

Mandir Wahi Banayenge

नारा का उपयोग हिंदुत्व समूहों द्वारा किया जाता है, जो अयोध्या में ध्वस्त बाबरी मस्जिद की जगह पर राम मंदिर बनाने का लक्ष्य रखते हैं।

यह पूछे जाने पर कि अयोध्या में उनकी सार्वजनिक रैली के लिए अनुमतियां दी गई थीं, ठाकरे ने कहा कि उनके मूल कार्यक्रम में राम राम के आशीर्वाद की तलाश करने के लिए साइट पर जाएं, जैसा कि रैली में घोषित किया गया था।

उन्होंने कहा, “ठाकरे ने अपनी इच्छा व्यक्त की थी कि मुझे साइट पर जाना चाहिए, इसलिए मैं उनके आशीर्वाद लेगा और सरयू नदी के तट पर शाम आरती में भाग लेगा।”

अयोध्या में राम मंदिर के लिए अपने पार्टी के अभियान को तेज करने के लिए ठाकरे ने एक नया नारा दिया – ‘पहले मंदिर, फिर सरकार’ (पहला मंदिर, फिर सरकार)।

एक शिव सेना कार्यकर्ता ने कहा कि श्री ठाकरे की यात्रा के लिए शिवसेना के सदस्यों को अयोध्या में नौकायन करने के लिए एक विशेष ट्रेन बुक की गई है।

टिप्पणी

महिला पार्टी कार्यकर्ताओं और युवा सेना के कार्यकर्ताओं से कहा गया है कि आवास की इच्छा के लिए अयोध्या न आएं।

Mandir Wahi Banayenge: Uddhav Thackeray

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *