Jatram Blog

Mallika Sherawat | bollywood actress | Reema Lamba

bollywood actress Mallika Sherawat

Mallika Sherawat (रीमा लांबा) Reema Lamba भारतीय अभिनेत्री है जो हिंदी, अंग्रेजी और चीनी भाषा की फिल्मों में काम करती है।

Khwahish (2003) और Murder (2004) जैसी फिल्मों में उनके बोल्ड ऑनस्क्रीन रवैये के लिए जाना जाता है | शेरावत ने खुद को sex symbol और Bollywood में सबसे लोकप्रिय हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

वह सफल रोमांटिक कॉमेडी Pyaar Ke Side Effects (2006) में दिखाई दीं, जिसने उन्हें बहुत आलोचनात्मक प्रशंसा जीती |

तब से, वह Aap Ka Suroor – The Real Love StoryWelcome (दोनों 2007) जैसी सफल फिल्मों में दिखाई दी है | अब तक उनकी सबसे बड़ी व्यावसायिक सफल फिल्म और Double Dhamaal (2011)।

Hisss (2010) और Politics of Love (2011) जैसी फिल्मों के साथ वह Hollywood के लिए क्रॉसओवर करने की कोशिश कर रहे कुछ बॉलीवुड सितारों में से एक है |

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat

प्रारंभिक जीवन Mallika Sherawat

शेरावत का जन्म हरियाणा के Hisar district के एक छोटे से गांव Moth में एक जाट परिवार में हुआ था। उनका बचपन का नाम रीमा लांबा है |

मल्लिका के पिता का नाम मुकेश कुमार लांबा है और वह एक प्रमुख परोपकारी, जाट सेठ छाजू राम के परिवार में पैदा हुई है।

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat

उनका जन्म 24 अक्टूबर 1976 को हुआ था। उन्होंने रीमा नाम की अन्य अभिनेत्रीओं के भ्रम से बचने के लिए “मल्लिका” स्क्रीन नाम जिसका अर्थ महारानी होता है, को रखा था।

“शेहरावत” उनकी मां का गोत्र है, उन्होंने कहा है कि वह अपनी मां के गोत्र sehrawat का उपयोग करती है क्योंकि उसकी मां ने उसे हमेशा समर्थन किया है।

हालांकि फिल्म उद्योग में प्रवेश करते समय उनके परिवार के साथ संबंध तनावग्रस्त हो गए थे | शेरावत के परिवार ने अब उनके करियर को पसंद स्वीकार कर लिया है और आपसी तकरार को सुलझा लिया गया है।

Mallika Sherawat

हम पढ़ रहे है  Mallika Sherawat

शेरावत Delhi Public School, Mathura Road में पढ़ी है । Miranda House, Delhi University में उन्होंने philosophy  में डिग्री प्राप्त की है।

अपने करियर के प्रारंभिक दिनों के दौरान, उन्होंने एक बहुत ही छोटे कस्बे के रूढ़िवादी परिवार से होने का दावा किया और उन्हें अपने करियर को आगे बढ़ाने में कई बाधाओं का सामना करना पड़ा।

हालांकि, शेरावत के परिवार ने उन्हें एक ऐसी कहानी के रूप में अस्वीकार कर दिया है जो उसे एक देहाती लड़की है जिसने इसे बॉलीवुड में बड़ा बना दिया है।

Mallika Sherawat

व्यवसाय Mallika Sherawat

फिल्मों में प्रवेश करने से पहले, शेरावत Amitabh Bachchan और Shahrukh Khan के साथ बीपीएल टेलीविज़न व सैंट्रो कार के विज्ञापनों में दिखाई दिए।

वह Nirmal Pandey के “मार डाला” और Surjit Bindrakhia के “Lak Tunu Tunu” संगीत वीडियो में भी दिखाई दीं। उन्होंने Jeena Sirf Merre Liye  में अपने एक छोटे से रोल वाली फिल्म में शुरुआत की जहां उन्हें रीमा लांबा के रूप में श्रेय दिया गया।

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat At White House Correspondents Dinner with Obama.

Mallika Sherawat ने 2003 की फिल्म ख्वाहिश में अपनी उपस्थिति के साथ ऑडियंस का ध्यान आकर्षित किया। 2004 में, उन्होंने हॉलीवुड की   Unfaithful फिल्म  से प्रेरित एक फिल्म मर्डर में अभिनय किया।

फिल्म कथाकार नरबीर गोसाल ने उनकी साहसिक भूमिका के लिए उन्हें देखा, “उनके पास इस तरह की भूमिका निभाने के लिए काबलियत हैं। वह सिमरन के रोल में उनका आत्मविश्वास, सेक्सी अभिनय और अपने भावनात्मक दृश्यों को गरिमा के साथ संभालती है। ”

मर्डर में उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें Zee Cine Awards में ‘सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री’ के लिए नामांकन मिला। फिल्म साल की सबसे बड़ी हिट में से एक बन गई।

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat

2005 में, शेरावत ने एक चीनी फिल्म The Myth में अभिनय किया, जो Jackie Chan के साथ थी । उन्होंने एक भारतीय लड़की की भूमिका निभाई जो एक नदी से चैन के चरित्र को बचाती है।

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat At Cannes 2014

मिथ उनकी पहली अंतरराष्ट्रीय फिल्म थी। फिल्म को बढ़ावा देने के लिए Cannes Film Festival में उनकी उपस्थिति ने बहुत ध्यान खिंचा, टाइम पत्रिका के Richard Corliss ने उन्हें “अगली बड़ी बात” कहा।

Mallika Sherawat

Mallika Sherawat

शेरावत ने  William Dear द्वारा निर्देशित एक अन्य हॉलीवुड फिल्म, Politics of Love, उर्फ लव बराक में अभिनय किया। जिसमे वह अमेरिकी राष्ट्रपति Obama की समर्पित स्थानीय स्वयंसेवक कार्यकर्ता, एरथा गुप्ता का रोल करती है।

यह फिल्म अमेरिकी प्रेसीडेंसी के लिए Barack Obama के चुनावी अभियान के दौरान एक रोमांटिक कॉमेडी सेट है। लव 2010 में शेरावत ने लव बराक का पहला रूप अनावरण किया था। इसे 2011 में रिलीज़ किया गया था।

मल्लिका शेरावत ने  California में आयोजित 16 वें वार्षिक विविधता पुरस्कारों में 2008 पुनर्जागरण कलाकार पुरस्कार जीता।

14 अगस्त 2009 को, शेरावत को अपनी करियर उपलब्धियों और दान धर्मार्थ कार्य करने के लिए honorary citizenship of Los Angeles मिली।

2012 में शेरावत कॉमेडी वेबसाइट Funny or Die के लिए Salt-N-Pepa Whatta Man वीडियो में अमेरिकी पॉप स्टार Bruno Mars के साथ चित्रित किया गया था।

2013 में शेरावत ने The Bachelorette India नामक एक रियलिटी टेलीविज़न शो में चित्रित किया | जिसे The Bachelorette से अपनाया गया ताकि वह अपने लिए सही Bachelor ढूंढ सके।

thanks for reading Mallika Sherawat

Mallika Sherawat

Searches related to Mallika Sherawat

Randhir Deswal

Hi, I am Randhir Singh a Solo Travel Blogger form Rohtak Haryana. I am a writer of Lyrics and Quotes.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *