Jatram Home

जट्टपुत्री सीमा पुनिया रजत पदक | नवजीत ढिल्लों कांस्य विजेता | कामनवेल्थ गेम्स डिस्कस थ्रो

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

 

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ ‪Bronze medal winner

सीडब्ल्यूजी 2018 लाइव: भारतीय पहलवानों ने चार पदक जीतकर 8 वें दिन समाप्त किया, सुशील कुमार और राहुल अवेयर ने स्वर्ण पदक जीता।

पहलवानों बबिता कुमारी फ़ोगाट और किरण क्रमशः रजत और कांस्य के लिए बसे। दिन में शूटर तेजस्विनी सावंत ने 50 मीटर राइफल प्रोन इवेंट में रजत जीता।

कुश्ती से आने वाले चार पदक के साथ उनकी चांदी का तेजी से पीछा किया गया था। Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ और नवजीत ढिल्लों के साथ समाप्त हुए दिन में महिलाओं की डिस्कस थ्रो फाइनल में क्रमशः रजत और कांस्य पदक मिला।

भारत ने कुल मिलाकर सात पदक जीता। वे 31 पदक के साथ समग्र पदक में तीसरे स्थान पर हैं – 14 स्वर्ण, सात रजत और 10 कांस्य।

बैडमिंटन और टेबल टेनिस में, साइना नेहवाल और मणिका बत्रा अगले राउंड में आगे बढ़े। आठवें दिन भारत के साथ महिलाओं की हॉकी में ऑस्ट्रेलिया के साथ संपन्न होगा।

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

सोनी टेन नेटवर्क और सोनी लीव ऐप पर कार्रवाई जारी रहेगी। इंडियन ईक्शंस। कॉम। में गोल्ड कोस्ट से सभी स्कोर, अपडेट और जानकारी होगी।

नई दिल्ली: Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ और नवजीत ढिल्लों ने महिलाओं की Discus throw‬‬ फाइनल में क्रमशः रजत और कांस्य पदक जीतते हुए 2018 राष्ट्रमंडल खेलों में एथलेटिक्स में भारत का खाता खोला। इसके साथ, भारत का पदक मिलाकर 31 स्वर्ण, सात रजत और 10 कांस्य पदक के साथ मिला।

Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ ने अपने पहले प्रयास में 60.41 मीटर फेंक दिया जो छह प्रयासों में से उसका सबसे अच्छा प्रयास था। न्यूजीलैंड के सोजिशिना हाकेई के पीछे चौथे स्थान पर रहने वाले क्वैप्रियोट नवजीत ने पिछले छोर और आखिरी प्रयास में 57.43 मीटर का फेंक दर्ज किया था।

ऑस्ट्रेलिया के डैनी स्टीवंस ने 68.26 मीटर फीट के साथ खेल रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक जीत लिया।

यह क्रमशः 2006, 2010 और 2014 में चांदी, कांस्य और चांदी जीतने के बाद राष्ट्रमंडल खेलों में सीमा के चौथे पदक हैं।

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

‪Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬

Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬  34, ने सीडब्ल्यूजी के लिए 61.05 मीटर फीट के साथ अपना स्थान बुक किया – 22 वें फेडरेशन कप नेशनल सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दौरान एनआईएस पटियाला में उनके करियर का दूसरा सबसे अच्छा प्रदर्शन था।

2002 में, Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ ने विश्व जूनियर चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। 2006 के मेलमन में राष्ट्रमंडल खेलों में, उसने एक रजत जीतकर एक बहु-खेल मेगा समारोह में अपना पहला पदक जीता लेकिन फिर दोहा एशियाई खेलों से पहले डोपिंग विवाद में उलझे हुए, जो उसने छोड़ दिया।

2014 में, Seema Punia‬ ‪Discus throw‬‬ ने इन्चियान एशियाई खेलों में अब तक एक मल्टी-स्पोर्ट मेगा इवेंट में अपने एकमात्र स्वर्ण का दावा किया।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे कामनवेल्थ गेम्स 

यह भी पढ़े 

Randhir Deswal

Hi, I am Randhir Singh a Solo Travel Blogger form Rohtak Haryana. I am a writer of Lyrics and Quotes.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *