Jatram Home

AdMob networking क्या है – फ्री में एडमोब अकाउंट टुटोरियल

AdMob networking एक ऐसा मोबाइल विज्ञापन नेटवर्क है जो बिलकुल मुफ्त होने के साथ साथ ऐप डेवलपर्स को विज्ञापनों के साथ अपने मोबाइल और टेबलेट ऐप्स से पैसे कमाने और अपने खुद के प्रोडक्ट के प्रचार करने में सहायता करता है।

AdMob networking

AdMob networking

google adsense क्या होता है इससे  कैसे कमाते है पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

यह मोबाइल वेब पर खोज, ब्रांडिंग और मुद्रीकरण के लिए विज्ञापन सुविधा प्रदान करता है। इसके मोबाइल विज्ञापन और मुद्रीकरण समाधानों में मोबाइल साइटें शामिल हैं |

मोबाइल एनालिटिक्स समाधान, जो मोबाइल साइट के मालिकों को अपने मोबाइल व्यवसाय के बारे में डेटा-आधारित निर्णय लेने के लिए अपने साइट में उपयोगी जानकारी पोस्ट करने में मदद करता है; और मोबाइल मेट्रिक्स रिपोर्ट, जो मोबाइल में विज्ञापन डालकर पैसे कमाने के रास्ते खोलता है।

AdMob networking  कैसे काम करता है

ऐप डेवलपर्स AdMob networking  को अपने ऐप्स से अधिक पैसे कमाने में मदद करने के लिए Google ने एक तरीका प्रदान किया है | AdMob आपके ऐड में आपके द्वारा निर्धारित मानदंडों के आधार पर विज्ञापनों को मेल करके काम करता है |

विज्ञापन उन विज्ञापनदाताओं द्वारा बनाए जाते हैं जिन्हें उनके उत्पादों को बढ़ावा देना है। चूंकि ये सब  विज्ञापनदाता अलग-अलग विज्ञापनों के लिए अलग-अलग कीमतों का भुगतान करते हैं, इसलिए जो भी आप इनसे कमाते हैं वह अलग-अलग दर से होगा ।

1. आप अपने ऐप में विज्ञापन का स्थान बनाते हैं

इस AdMob networking  में विज्ञापन इकाइयां बनाकर आप अपना ऐप विज्ञापन स्थान उपलब्ध कराते हैं। जब आप अपने ऐप कोड में विज्ञापन इकाइयां जोड़ते हैं, तो आप यह चुन सकते हैं कि आप विज्ञापन कहां दिखाना चाहते हैं।

2. हम आपके उपयोगकर्ताओं के लिए उच्चतम प्रदर्शन वाले विज्ञापन दिखाते हैं

AdMob अपने स्वयं के नेटवर्क और थर्ड पार्टी विज्ञापन नेटवर्क के साथ काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके ऐप  में सबसे ज्यादा प्रदर्शन करने वाले विज्ञापन प्रदर्शित होंगे।

3. आपको भुगतान मिलता है

हम अपने ऐप में दिखाए गए विज्ञापनों के लिए बिलिंग के विज्ञापनदाताओं और नेटवर्क के सभी काम संभालते हैं। उसके बाद, आपको आपके भुगतान प्राप्त होते हैं

नोट: भुगतान AdMob networking  नीतियों के अनुपालन पर निर्भर हैं।

AdMob networking अक्सर पूछे जाने वाले कुछ सवाल और उनके जवाब

यह AdMob एक मंच में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास तकनीक लाता है, ताकि आप अपने उपयोगकर्ताओं के बारे में ठोस जानकारी प्राप्त कर सकें और आपके विज्ञापन आय को अधिकतम कर सकें। अब आपको या तो इसके कार्यक्रम पर भरोसा करना होगा या अपने खुद ऐप के निर्माण और विकास के लिए कीमती संसाधनों का उपयोग करना होगा।

यानि  AdMob के साथ, आप अपने विज्ञापन यूनिट में दिखाए गए दूसरी कम्पनियों के विज्ञापनों से पैसे कमा सकते हैं, अपने विज्ञापनों को क्रॉस-प्रमोशन करने के लिए खुद के प्रोडक्ट का विज्ञापन तैयार कर सकते हैं, और ग्राहकों के लिए एक ही स्थान पर सीधे चला सकते हैं।

1. सवाल : क्या मुझे यह खुद चुनना होगा कि मेरे ऐप में कौनसे विज्ञापन दिखाना है?

उत्तर :  नहीं। AdMob स्वचालित रूप से अपने ऐप पर AdMob networking  और आपके पसंद के थर्ड पार्टी नेटवर्क से विज्ञापनों को प्रकाशित करता है। इन विज्ञापनों को आपके ऐप के सबजेक्ट से मिलती जुलती सामग्री और ऑडियंस के इंटरेस्ट पर केन्द्रित किया जा सकता है।

यदि आप अपने ऐप में दिखाई देने वाले ऐड पर नियंत्रण चाहते हैं, तो आप अपने ऐप में दिखाए जाने से कुछ विज्ञापनदाताओं और श्रेणियों के विज्ञापनों को ब्लॉक कर सकते हैं।

2. सवाल : क्या मैं अपने ऐप में विज्ञापन देख सकता हूं?

उत्तर : हां, जब आप अपने विज्ञापन चलते हैं, तो आप उन्हें अपने ऐप में देख पाएंगे। हालांकि, एक महत्वपूर्ण बात याद रखना आपके विज्ञापनों पर क्लिक नहीं करना है | किसी भी कारण से अपने स्वयं के विज्ञापनों पर क्लिक करने की अनुमति नहीं है और ऐडसेंस की नीतियों में तो इसकी कतई अनुमति नहीं है और इससे आपका खाता बंद हो सकता है |

3. सवाल ; क्या मुझे AdMob का उपयोग करने के लिए नगद भुगतान करना होगा?

उत्तर : नहीं, AdMob का उपयोग बिल्कुल फ्री है या यूँ कहे कि इससे भी बेहतर, Google और आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किसी भी थर्ड पार्टी कम्पनी के विज्ञापन नेटवर्क जैसे क्लिक, इंप्रेशन, और आपके ऐप में दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के साथ अन्य इंटरैक्शन के लिए आपको ही पैसे दिया करेंगे।

4. सवाल : कौन तय करता है कि मेरे ऐप में किन विज्ञापनो दिखाना है?

उत्तर : AdMob विज्ञापन नीलामी का उपयोग उन सभी विज्ञापनों को ऑटोमेटिक चुनने के लिए करता है जो सभी उपलब्ध विज्ञापन स्रोतों से आपके पृष्ठों पर दिखाई देंगे। आम तौर पर, उच्चतम प्रदर्शन वाले विज्ञापन आपके ऐप में दिखाई देंगे।

यदि आप अपने ऐप में दिखाई देने वाले किसी भी ऐड पर नियंत्रण चाहते हैं, तो आप अपने ऐप में दिखाए जाने से कुछ विज्ञापनदाताओं और श्रेणियों के विज्ञापनों को ब्लॉक कर सकते हैं।

फ्री में ब्लॉग वेबसाइट कैसे बनाये यह पढने के लिए यहाँ क्लिक करे

दोस्तों अगर आपको AdMob networking  के बारे में कोई भी जानकारी चाहिए या आपको इसे यूज करने में कोई दिक्कत आती है तो हमे बताये आपकी समस्या का तुरंत समाधान किया जायेगा | 

आपको हमारा लेख AdMob networking कैसा लगा ?

जरुर बताये

जय हिन्द 

your firend Randhir Singh 

Randhir Deswal

Hi, I am Randhir Singh a Solo Travel Blogger form Rohtak Haryana. I am a writer of Lyrics and Quotes.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *